News : बिहार में जदयू का बड़ा एक्शन… मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बगल से आखिर हटाए गए ललन सिंह

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

News : जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बावजूद मुंगेर के जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह पार्टी मुख्यालय में नए अध्यक्ष व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समकक्ष नजर आते थे।

नवादा के भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के लिए प्रचार करने को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नए बने ‘निश्चय रथ’ से सड़क मार्ग के जरिए निकलते हुए।

Lok Sabha Election के पहले जदयू ने स्पष्ट किया बहुत कुछ

पिछले साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता दल यूनाईटेड (JDU Party) के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) से यह कुर्सी वापस ले ली थी, लेकिन जिस तरह से वह साथ-साथ नजर आ रहे थे और जदयू दफ्तर में जैसा पूर्व अध्यक्ष का प्रभाव दिखता था- पार्टी नेताओं में संशय की स्थिति रह रही थी। अब लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 के पहले चरण के मतदान के पहले जदयू ने असमंजस को दूर करने वाला फैसला लिया है। जदयू दफ्तर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समानांतर दिखने वाली पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीरें हटा दी गई हैं।

Bihar News : मुंगेर से इस बार भी जदयू के प्रत्याशी है ललन

जदयू दफ्तर के बाहर से ही ललन सिंह का प्रभाव दिखता था। एक पिलर के ऊपर नीतीश कुमार और दूसरी तरफ ललन सिंह दिखते थे। अब गायब।

जदयू अध्यक्ष पद से ललन सिंह को हटे हुए करीब तीन महीना जब बीत गया, तब जाकर मुख्यमंत्री व पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार के समकक्ष दिखने वाली उनकी तस्वीरें हटाई गई हैं। इन तस्वीरों के पीछे एलईडी लाइट्स लगी हैं, जिसके कारण रात में भी यह उभरती हुई दिखती थीं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद वापस देते समय ललन सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में ज्यादा मेहनत और समय लगने की जानकारी दी थी। लेकिन, पार्टी के अंदर कहीं न कहीं यह बात बार-बार आ रही थी कि ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समकक्ष ही अब भी खुद को मान रहे हैं। उनकी तस्वीर नहीं हटाए जाने से यह संदेश और ज्यादा स्पष्ट होकर जा रहा था। अब, जदयू के दोनों प्रवेश द्वारों पर मुख्यमंत्री के समकक्ष दिखने वाली उनकी तस्वीरें हटा दी गई हैं। अंदर भी जहां ऐसा लग रहा था, वहां से ललन सिंह की तस्वीर हटा दी गई है। वह इस बार भी मुंगेर से जदयू के प्रत्याशी है।

Munger Lok Sabha : ललन का मुकाबला एक महिला से

Gangster Ashok Mahto newly wed wife anita devi fighting against Lalan Singh in Munger Lok Sabha Election 2024
अशोक महतो को उतारना संभव नहीं था तो लालू ने उसे शादी कर लेने कहा। अशोक महतो की नई नवेली पत्नी को मिला ललन सिंह के खिलाफ राजद का टिकट।

जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह इस बार मुंगेर से उतरे हैं तो फिर एक चर्चित महिला चेहरे से उनका मुकाबला है। वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साझा उम्मीदवार हैं। उनके सामने महागठबंधन ने गैंगस्टर-अपराधी अशोक महतो की नई नवेली पत्नी अनीता देवी (Ashok Mahto Wife) को उतारा है। अशोक महतो के खूनखराबे को ‘खाकी- द बिहार चैप्टर’ (Khakee The Bihar Chapter) सीरीज़ में लोग देख चुके हैं। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने अशोक महतो को कानूनी प्रावधान के कारण टिकट नहीं दे सकने की स्थिति में शादी कर पत्नी को खड़ा करने की सलाह दी थी। 55 साल के गैंगस्टर अशोक ने पिछले महीने शादी रचाई और फिर राजद ने मुंगेर में ललन सिंह को हराने के लिए अनीता को टिकट दिया।

इस लोकसभा चुनाव में पहली बार इतना बड़ा एक्शन

एक्टर Pawan Singh का गेम प्लान, Upendra Kushwaha फंसे

तेजस्वी के गले में फंस गया मछली का कांटा

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on