Bihar News : बिहार में 434 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई, वेतन कटौती का आदेश, केके पाठक का एक्शन

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में खबर शिक्षा विभाग से जुड़ी हुई। केके पाठक का बड़ा एक्शन फिर से देखने को मिला है। लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है।

गायब शिक्षकों पर विभाग का एक्शन

KK Pathak का एक्शन, नप गए 434 शिक्षक

शिक्षा विभाग ने 434 शिक्षकों पर कार्रवाई की है। गर्मी छुट्टी के बीच चल रहे विशेष कक्षाओं से गायब शिक्षकों पर एक्शन लिया गया है। विभागीय रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई है। शिक्षकों पर हुए इस एक्शन से हड़कंप मच गया है।

जानिए किस जिले के कितने शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कमजोर बच्चों पर ध्यान देने के लिए गर्मी की छुट्टी में विशेष कक्षाओं का आयोजन करने का आदेश दिया है। गर्मी की छुट्टी में चल रही विशेष कक्षाओं से 438 शिक्षक गायब पाए गए। इनमें 434 शिक्षकों पर वेतन कटौती की कार्रवाई हुई है। शिक्षा विभाग की मॉनीटरिंग सेल की रिपोर्ट के मुताबिक संबंधित 438 शिक्षक स्कूलों के इंस्पेक्शन में गुरुवार को गायब निकले थे। उनमें अररिया के सात, अरवल के चार, औरंगाबाद के 20, बांका के आठ, बेगूसराय के 11, भागलपुर के 12, भोजपुर के 15, बक्सर के चार, दरभंगा के 21, पूर्वी चंपारण के 21, गया के 18, गोपालगंज के आठ, जमुई के आठ, जहानाबाद के छह, खगड़िया के पांच, किशनगंज के पांच, कैमूर के 11, कटिहार के सात, लखीसराय के एक, मधुबनी के चार, मुंगेर के छह, मधेपुरा के 26, मुजफ्फरपुर के 17, नालंदा के 29, नवादा के 23, पटना के 14, पूर्णिया के 10, रोहतास के 12, सहरसा के तीन, समस्तीपुर के 11, शिवहर के एक, शेखपुरा के एक, सारण के तीन, सीतामढ़ी के 11, सुपौल के नौ, सीवान के 33, वैशाली के पांच और पश्चिमी चंपारण के 24 शिक्षक शामिल हैं।

Watch Video

61 हजार 853 स्कूलों की हुई जांच

विभाग ने राज्य के सभी 38 जिलों के 61 हजार 853 स्कूलों के इंस्पेक्शन कराये गये। जिन 61 हजार 853 स्कूलों के इंस्पेक्शन हुए, उनमें पहली से 12वीं कक्षा की विशेष कक्षाओं में 31 लाख 98 हजार 729 छात्र-छात्रा उपस्थित पाये गये। लेकिन शिक्षकों के गायब रहने पर विभाग बेहद गंभीर है। ऐसे में गायब शिक्षकों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on