Bihar News : मंदिर बनाने के विवाद में मौत का तांडव, कान, आंख व मुंह में तेजाब डाल हत्या

by Republican Desk

Bihar News में दिल दहलाने वाली खबर गोपालगंज से सामने आई है जहां मंदिर बनवाने के विवाद में एक शख्स की निर्मम हत्या कर दी गई है।

घटना के बाद बेहाल परिजन

बिहार में बेलगाम अपराधियों का तांडव खुलेआम चल रहा है। इसी कड़ी में गोपालगंज में एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है। मंदिर बनाने के विवाद में एक शख्स की निर्मम हत्या कर दी गई है। हत्या करने के लिए तेजाब का उपयोग किया गया है। शख्स के मुंह, नाक और आंख में एसिड डालकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया है।

कप्तान साह की मौत, कई लोग जख्मी

गोपालगंज में मंदिर बनवाने के विवाद में पूरे परिवार पर तेजाब से हमला कर दिया गया। घटना में मंदिर बनवा रहे कप्तान साह की मौत हो गयी है। जबकि कई लोग जख्मी हो गए हैं। घटना हथुआ थाना क्षेत्र के मछागर गांव की है। वहीं, तेजाब से झुलसे रितेश पूरी और मनीष पूरी को सदर अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर किया गया है। घटना के बाद दोनों पक्ष में तनाव व्याप्त है। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

Watch Video

बजरंगबली का मंदिर बनाने का विरोध, पहले भी हुआ था कातिलाना हमला

बताया जाता है कि मृतक कप्तान साह मछागर गांव में बजरंग बली का मंदिर बनवा रहे थे। इसका विरोध पड़ोसी और वार्ड सदस्य निर्भय पूरी कर रहे थे। पूर्व में दीपावली के दिन भी मंदिर बनवाने को लेकर विवाद हुआ था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद कप्तान साह के परिजनों ने अभी कुछ दिन पूर्व ही पुलिस को किसी बड़ी वारदात की आशंका जताई थी। लेकिन पुलिस चुपचाप सोती रही। इस बीच सोमवार की रात पड़ोसियों ने तेजाब से हमला कर दिया। इस घटना में कप्तान साह की मौके पर ही मौत हो गयी।

पुलिस ने कहा था : ऐसे कैसे कोई मार देगा, फिर हो गई हत्या

मृतक के बेटे सूरज ने बताया कि हमलावरों की संख्या करीब 15 थी। उन्होंने तेजाब आंख, कान और मुंह में डाल दिया। इस कारण पापा की मौत हो गई। सूरज ने बताया कि मंदिर हमारी जमीन में बन रहा है।वार्ड सदस्य निर्भय पूरी द्वारा इसका विरोध किया जा रहा था। जब हमने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने कहा कि ऐसे कोई कैसे मार देगा। फिर देर रात आरोपियों ने पिता की हत्या कर दी। मृतक की बेटी पूजा देवी ने बताया कि दिवाली के समय भी निर्भय पूरी ने अपने साथियों के साथ जानलेवा हमला किया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ता गया और आज मेरे पिता की हत्या कर दी गई।

Watch Video

तेजाब फेंकने में दूसरे पक्ष के लोग भी झुलसे, एसपी का दावा : सब सामान्य है

तेजाब के हमले में दूसरे पक्ष से मनीष पूरी और रितेश पूरी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल से सदर अस्पताल में लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ राहुल रंजन ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बेहतर ईलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।डॉक्टर का कहना है कि एक मरीज मनीष पूरी की स्थिति खराब थी। एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। एसपी ने कहा कि स्थिति सामान्य है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on