Bihar News : JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने वाले हैं ये, ललन की होगी छुट्टी, RJD से लड़ सकते हैं Lalan Singh

by Republican Desk

Bihar News में अभी खबर सूबे की सियासत में होने वाली बड़ी उठापटक से जुड़ी हुई। जेडीयू में जल्द ही बड़ा बदलाव दिखेगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान ‘हेड’ के हाथ में जा सकती है। खबर ये भी है कि ललन सिंह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

नीतीश के इस फैसले से क्या पार्टी की मिलेगी नई ऊर्जा?

बिहार में लंबे समय से राजनीतिक भूमि पर कब्जा करने वाली जेडीयू के भीतर बड़ी खलबली मची है। पार्टी नेताओं को पार्टी के भीतर बगावत की आहट सुनाई दे रही है। लिहाजा, नीतीश कुमार एक बार फिर इंजिनियरिंग के जरिए संगठन में नई जान फूंकने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स को अगर सही माना जाए तो 29 दिसंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जेडीयू नए रंग में दिखेगा। क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी पर अब खुद ‘हेड’ बैठने वाले हैं।

नीतीश बनेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष, ललन सिंह को हटाने की ये बन सकती है वजह

खबर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बड़ा फैसला लेते हुए राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को जेडीयू के अध्यक्ष पद से हटा सकते हैं। यह फैसला 29 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लिए जाने की संभावना है। खबर ये भी है कि नीतीश कुमार खुद पार्टी प्रमुख का पद संभाल सकते हैं।

2016 में शरद यादव जब पद से हटे थे तब नीतीश बने थे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

एक राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नीतीश कुमार को उनके करीबी विश्वासपात्रों ने सलाह दी है कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए। क्योंकि इससे पार्टी के भीतर किसी भी तरह की कलह से बचने में मदद मिलेगी। ललन सिंह की जगह किसी नए चेहरे को अध्यक्ष बनाने से कलह शुरू हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार अब ललन सिंह के कामकाज के तरीके और खासकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बढ़ती उनकी नजदीकियों को लेकर नाराज हैं।

ललन सिंह आरजेडी के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव ?

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ललन सिंह 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से मुंगेर से लड़ने के लिए इच्छुक हैं। ऐसे में वे आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नीतीश अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इंडी गठबंधन भागीदारों के साथ अच्छा समन्वय करने में विफलता के कारण भी ललन सिंह से नाराज हैं।

लालू परिवार से ललन की नजदीकियां अब नीतीश को खटकने की खबर है

ललन सिंह को अगर जेडीयू प्रमुख के पद से हटा दिया जाता है तो वह जॉर्ज फर्नांडिस, शरद यादव, आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की लीग में शामिल हो जाएंगे। इन नेताओं को पहले नीतीश कुमार के बेहद करीबी होने के बावजूद पद से हटा दिया गया था।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on