Bihar News : इनकम टैक्स की रेड में कालेधन को खपाने के मिले सबूत! IAS अफसर के बेटे के फर्म में करोड़ों का खेल, छापेमारी से हड़कंप

Bihar News में खबर इनकम टैक्स की रेड से जुड़ी हुई। राजधानी पटना में कई ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। इस दौरान कई बड़े खुलासे होने के आसार हैं।

पटना में चल रही आईटी की छापेमारी

बड़ी खबर राजधानी पटना से है। यहां इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की टीम ने बिहार सरकार के अलग-अलग विभागों में बेल्ट्रॉन के माध्यम से डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत अन्य मानव बल मुहैया कराने वाली कंपनी उर्मिला इन्फोटेक के 10 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। जांच में यह भी पता चला है कि इस कंपनी के दिल्ली में भी दो ठिकाने हैं। इस छापेमारी के पीछे की असली वजह कालेधन को खपाने का खेल बताया जा रहा है।

Watch Video

करोड़ों की टैक्स चोरी : एक पूर्व वरिष्ठ IAS अधिकारी का बेटा भी है इस फर्म में बिजनेस पार्टनर

उर्मिला इन्फोटेक के मालिक अविनाश कुमार सिंह के खाजपुरा स्थित आवास और पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित टेक्नोलॉजी पार्क के कार्यालय में एक साथ छापेमारी की गई है। इस कंपनी के दिल्ली में भी दो अन्य ठिकाने हैं। पटना में हुई सुबह-सुबह इनकम टैक्स की रेड को लेकर अफरातफरी मची हुई है। अबतक सामने आई जानकारी के अनुसार, करोड़ों की कर चोरी को लेकर इनकम टैक्स की ये कार्रवाई हुई है। ब्लैक मनी का इंवेस्टमेंट सहित कई बड़े राजनेता से संपर्क और एक पूर्व वरिष्ठ IAS अधिकारी का बेटा भी इस फर्म में बिजनेस पार्टनर है।

मैन पावर देने वाली कंपनी के पास इतने पैसे?

पटना में गुरुवार की सुबह अचानक इनकम टैक्स की छापेमारी की खबर ने सनसनी फैला दी। उर्मिला इंफोटेक के मालिक अविनाश कुमार सिंह के ठिकानों पर आयकर की टीम पहुंच गयी। सुरक्षाकर्मियों ने दो ठिकानों की घेराबंदी की। अविनाश कुमार सिंह के खाजपुरा स्थित आवास में एक टीम पहुंची। जबकि दूसरी टीम पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित टेक्नोलॉजी पार्क में उनके कार्यालय पहुंच गयी। फिर एकसाथ दोनों जगह छापेमारी शुरू कर दी गई। आईटी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अविनाश कुमार सिंह उर्मिला इंफोटेक के मालिक हैं। ये कंपनी बेल्ट्रॉन के माध्यम से डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत अन्य कर्मियों को मुहैया कराती है। दिल्ली में भी इस कंपनी का दफ्तर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एकसाथ इस कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई है।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on