Bihar News : हेलमेट लगा लीजिए, बिहार पुलिस काट रही एक लाख का चालान, अब क्या होगा !!!

रिपब्लिकन न्यूज, भागलपुर

by Republican Desk

Bihar News में चर्चा है एक लाख के चालान की। एक बाइक सवार को हेलमेट नहीं लगाने के कारण एक लाख का चालान थमा दिया गया है।

एसपी तक पहुंचा मामला, थानेदार ने लिखी चिट्ठी

बाइक चलाते समय अगर आप भी हेलमेट नहीं लगते हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप हेलमेट लगाना शुरू कर देंगे। इसलिए नहीं क्योंकि आपका चालान कट जाएगा। बल्कि, इसलिए क्योंकि चालान की राशि आपकी सोच से कई गुणा ज्यादा हो सकती है। एक बाइक सवार को पुलिस ने एक लाख का चालान थमा दिया है। अब बाइक का मालिक चालान लेकर पुलिस की चौखट पर सर पीट रहा है। मामला इस कदर पेचीदा हो चुका है की बात जिले के पुलिस कप्तान तक चली गई है। यह पूरा मामला भागलपुर जिले के नवगछिया थाना का है।

बुलेट से जा रहे थे, पुलिस ने काटा एक लाख का चालान

पीड़ित वाहन चालक रेजाबुल ने बताया कि 6 अप्रैल को वह अपनी बुलेट से जा रहा था। खैरपुर कदवा फोरलेन स्थित चेक पोस्ट पर ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। तब बाइक पर तीन लोग सवार थे। ट्रिपल लोडिंग होने की वजह से पुलिस ने चालान काटा। वैसे तो चालान की राशि एक हजार रुपए होती है। लेकिन उन्हें एक लाख का चालान थमा दिया गया। जब रेजाबुल की नजर चालान की राशि पर गई तो उसके होश उड़ गए। पीड़ित ने तत्काल इसकी सूचना कदवा थाना प्रभारी को दी।

पुलिस अधीक्षक को आवेदन

अब एसपी तक पहुंचा मामला, थानेदार ने लिखी चिट्ठी

हैरान कर देने वाले इस मामले को लेकर नवगछिया पुलिस ने जिले के पुलिस कप्तान को चिट्ठी लिखी है। कदवा थाना अध्यक्ष रणधीर प्रसाद सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए आवेदन में कहा है कि वाहन चेकिंग के दौरान हेलमेट का जुर्माना भरने में पासवर्ड गलत अंकित हो जाने के कारण 1000 के बदले एक लाख का चालान कट गया है। गाड़ी संख्या बीआर 43 टी 5881 मोहम्मद आफताब के नाम से रजिस्टर्ड है जो धनसहपुर मधेपुरा का रहने वाला है। इसलिए इस गलत चालान को दुरुस्त किया जाय। एसपी को दिए गए इस पत्र में चालान दुरुस्त करवाने की गुहार तो लगाई गई है। लेकिन परिवहन अधिकारी जनार्दन कुमार का कहना है कि यह मेरा मामला नहीं है। पीड़ित को यातायात थाना में जाकर अपने मामले को सुलझाना होगा।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on