Nitish Kumar गिर पड़े तो सुरक्षाकर्मियों ने कूद कर पकड़ा, सीएम के साथ कहां हो गया हादसा

by Republican Desk

Bihar News में इस समय की सबसे चर्चित खबर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जुड़ी है। Teacher Day पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश कुमार लड़खड़ाते हुए गिर पड़े। घटना Patna University में हुई।

घटना के कारण खिंचाव जरूर हुआ होगा, हालांकि संभाल लिए जाने के कारण सिर बच गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अमूमन लड़खड़ाते नहीं। लेकिन, इस बार वह गिर पड़े। संभालने-संभलने में कुछ सेकंड की भी देर होती तो सिर में चोट आ जाती। मुख्यमंत्री अपने ही लिए बिछाए रेड कार्पेट में फंसकर लटपटाते हुए गिर पड़े। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाला और फिर वह हंसते हुए उसी कार्यक्रम में शामिल भी हुए। घटना मंगलवार सुबह पटना विश्वविद्यालय के नव-सौंदर्यीकृत व्हीलर सीनेट हाउस के लोकार्पण समारोह में हुई। राज्यपाल व बिहार के कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षक दिवस पर आयोजित नव-सौंदर्यीकृत व्हीलर सीनेट हाउस का लोकार्पण करने आए थे। शिक्षक दिवस पर सेवानिवृत्त 35 शिक्षकों के साथ कार्यरत 21 शिक्षक व कर्मचारी सम्मानित किए गए।

नीतीश ने उठने के बाद गवर्नर के साथ किया लोकार्पण।

पीछे की ओर सिर पर चोट का डर था
पटना विश्वविद्यालय में मंगलवार को शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसी मौके पर पटना यूनिवर्सिटी के नए सीनेट हाउस (Wheeler Senate House) का भी उद्घाटन किया जा रहा था। लोकार्पण बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयुक्त रूप से करना था। अपने लिए बिछे रेड कार्पेट पर सीएम नीतीश कुमार ठीकठाक ही चल रहे थे, लेकिन ठीक लोकार्पण स्क्रीन पर लगे पर्दे को हटाने पहुंचे तो अचानक पांव उलझ गया और वह पीछे की ओर ही गिर पड़े। उन्हें हर तरफ से घेरे रहने वाले सुरक्षाकर्मी लोकार्पण के समय दो कदम दूर थे, इसलिए बचाने में समय लगा। हालांकि, नीतीश ने जब गिरते समय हाथ आगे की ओर बढ़ाया तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सिर के बल पीछे की ओर पूरी तरह गिरने से बचा लिया। इसके बाद नीतीश खड़े हुए और सीनेट हॉल का उद्घाटन किया।

पटना विवि में ऐसा पहली बार जब कुलाधिपति आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साथ आए हों।

कड़वाहट के बीच दोनों आए थे एक साथ
पटना विश्वविद्यालय के किसी भी कार्यक्रम में कुलाधपति-सह-राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार मंच साझा कर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से सरकार और राजभवन के बीच चल रही कड़वाहट के बीच दोनों का एक साथ एक मंच पर पहुंचना चर्चा का विषय था। इस चर्चा पर बात आगे बढ़ती, इससे पहले यह घटना हो गई। इससे पहले पटना आने के बाद एक बार राज्यपाल आर्लेकर भी ऐसे ही कार्पेट पर फिसलकर आगे की तरफ गिर चुके हैं।
बाकी तस्वीरें भी देखें

शिक्षकों को राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित। तस्वीर- 1
शिक्षकों को राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित। तस्वीर- 2
शिक्षकों को राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित। तस्वीर- 3
शिक्षकों को राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित। तस्वीर- 4

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on