Bihar News : भ्रष्ट थानेदार के कमरे में मिली अवैध शराब, 96 हजार कैश भी मिले, डीजीपी ने किया बर्खास्त

by Republican Desk

Bihar News में बात उस थानेदार की जिसने सीएम नीतीश की शराबबंदी नीति का मखौल बनाया। भ्रष्ट थानेदार के आवासीय परिवाद से शराब व कैश मिलने के मामले में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।]

डीजीपी ने आरोपित थानेदार कुमार अमिताभ को बर्खास्त कर दिया है

बिहार में शराबबंदी के बीच कुछ पुलिसकर्मी शराब के काले कारोबार में शागिर्द बने बैठे हैं। लिहाजा पुलिस मुख्यालय की टेढ़ी नजर ऐसे पुलिसकर्मियों पर पड़ चुकी है। इसी कड़ी में बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक थानेदार को विभागीय जांच के बाद बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी की इस बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में में खलबली मची है।

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाने में हुई थी छापेमारी, एसएचओ कुमार अमिताभ निकले भ्रष्ट

13 जनवरी 2019 को गुप्त सूचना के आधार पर मध्य निषेध इकाई, अपराध अनुसंधान विभाग पटना ने मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना स्थित आवासीय परिसर में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ के आवासीय परिसर से भारी मात्रा में शराब पाई गई थी। थाना में उपस्थित कर्मियों द्वारा बरामद शराब को विभिन्न कांडों में बरामदगी से जुड़ी बताई गई थी। लेकिन मिलान करने पर 96.20 लीटर अर्थात कुल 266 बोतल शराब का अंतर पाया गया। जब तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ के कमरे की तलाशी ली गई तो छापेमारी कर रही टीम हैरत में पड़ गई। क्योंकि थानेदार के कमरे से 96 हजार 700 रुपए बरामद किए गए।

शिवहर एसपी व आईजी की रिपोर्ट में दोषी मिले कुमार अमिताभ

इस छापेमारी के बाद तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ के विरुद्ध अवैध शराब भंडारण करने, शराब तस्करों से मिली भगत होने, 96, 700 कैश बरामद होने, डायरी को लंबित रखने तथा पचरुखी पंचायत के मुखिया जगन्नाथ राय से सांठगांठ होने के आरोप में उनपर विभागीय जांच शुरू की गई। जांच अधिकारी बने शिवहर के एसपी ने तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ को दोषी करार दिया। इसके बाद तिरहुत क्षेत्र के आईजी ने भी अपनी समीक्षा में कुमार अमिताभ को आरोपी पाया।

डीजीपी आरएस भट्टी ने किया बर्खास्त

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में तैनात तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ के खिलाफ शिवहर एसपी और तिरहुत आईजी की रिपोर्ट में उनपर लगे आरोप सही पाए गए। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच एक पुलिस पदाधिकारी की इस कार्यशैली से डीजीपी आरएस भट्टी बेहद नाराज नजर आए। अब डीजीपी ने आरोपित तत्कालीन थानेदार कुमार अमिताभ को बर्खास्त कर दिया है। पुलिस मुख्यालय के इस एक्शन के बाद शराब माफियाओं से सांठगांठ रखने वाले थानेदारों में हड़कंप मचा है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on