Bihar News : स्कूल में चल रहा था ‘खेल’, जांच में पहुंच गए DM, अब हेडमास्टर पर FIR, हड़कंप

by Republican Desk

Bihar News में अभी बात बिहार के उस सरकारी सकूल की जहां फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। जांच में पहुंचे डीएम ने पकड़ ली करस्तानी। हेडमास्टर के खिलाफ दर्ज किया गया है एफआईआर।

प्रधानाध्यापिका गीता कुमारी पर एफआईआर दर्ज

शिक्षा विभाग को सुधारने की कयावादें तेजी से चल रही है। कड़क मिजाज आईएएस केके पाठक का हंटर हर रोज चल रहा है। लेकिन भ्रष्टाचार की जड़ों को उखाड़ना इतना आसान भी नहीं है। ऐसा ही एक मामला बिहार के सरकारी स्कूल से सामने आया है। ये मामला सीवान का है। एक सरकारी स्कूल में जांच के लिए पहुंचे सीवान के जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने स्कूल में चल रहे ‘खेल’ को पकड़ लिया। अब स्कूल के हेडमास्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पंजीयन रजिस्टर में पकड़ी गई गड़बड़ी, भड़क गए डीएम

सीवान जिले के मैरवा प्रखण्ड के बभनौली स्थित मध्य विद्यालय में जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता अचानक जांच करने पहुंच गए। उन्होंने पंजीयन बुक मंगवाया और उससे छात्रों का मिलान करने लगे। डीएम तब चौंक पड़े जब उन्होंने देखा कि रजिस्टर और उपस्थित बच्चों की संख्या में काफी अंतर है। जिलाधिकारी इस ‘खेल’ को देख भड़क गए। पंजीयन रजिस्टर में नाम ज्यादा एव छात्रों की उपस्थिति की संख्या काफी कम थी। इसके बाद डीएम ने बीईओ एव शिक्षक को फटकार लगाते हुए हेडमास्टर पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।

मैरवा थाने में एफआईआर दर्ज, फंस गई गीता कुमारी

मैरवा बभनौली मध्य विद्यालय की प्रधानाध्यापिका गीता कुमारी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप बच गया है। जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर यह मामला दर्ज हुआ है।
डीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने लेटर जारी करते हुए हेडमास्टर गीता कुमारी पर एफआईआर दर्ज कर एक प्रतिलिपि जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मध्यान भोजन) को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on