Earthquake Bihar में; लंबे अंतराल के बाद आया भूकंप, जानें कहां-कब डोली धरती

by Republican Desk

Bihar News में नवरात्र की अष्टमी के सुबह-सुबह भूकंप ने लोगों की नींद तोड़ी। सुबह 7:28 में कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस हुए।

कई जिलों में लगे झटके।

बिहार के कई जिलों में नवरात्र (Navratri Ashtami) की सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके या उसके बाद मची शोर से लोगों की नींद टूटी। सुबह 7 बजकर 28 मिनट पर पटना समेत राज्य के कई जिलों में लोगों को भूकंप का एहसास हुआ। भूंकप की तीव्रता और इसके केंद्र का अध्ययन कर कुछ देर में रिपोर्ट आएगी। फिलहाल, यह जानकारी है कि पटना (Patna News) के साथ ही सारण, सीवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में यह झटका महसूस हुआ है। बिहार में लोग इस खबर (Bihar News) के बारे में जानना चाह रहे हैं।

नेपाल में यहां था भूकंप का केंद्र, 5.3 थी तीव्रता

भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू और पोखरा के बीच धडिंग में था। मौसम विभाग के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 5.3 तीव्रता थी। भूकंप का समय रविवार सुबह 7 बजकर 24 मिनट 20 सेकंड था। इसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप का असर नेपाल से सटे बिहार और उत्तर प्रदेश के सभी सीमावर्ती जिलों में ज्यादा रहा।

नेपाल से उठा तो बिहार, यूपी, झारखंड व बंगाल को भी हिला डाला

रविवार की सुबह आए भूकंप के असर की बात करें तो नेपाल के साथ ही बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में इसका ज्यादा प्रभाव दिखा। भूकंप का असर झारखंड और पश्चिम बंगाल तक भी रहा। बिहार में रक्सौल, मधुबनी समेत बॉर्डर जिलों में असर ज्यादा रहा। इधर पटना-गया तक धरती हिलने से लोग सहम गए। वहीं यूपी की बात करें तो यूपी के महाराजगंज- ठूठीबाड़ी व सौनोली, सिद्धार्थनगर, बहराइच, श्रावस्ती से लेकर बरेली, लखनऊ और प्रयागराज तक भी इसका असर दिखा। नेपाल से शुरू हुआ भूकंप बिहार-यूपी के अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल तक भी पहुंच गया।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on