Bihar News : महागठबंधन उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहा था हर्ष राज का हत्यारा चंदन यादव, फंस गए बेगूसराय के विधायक

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में खबर Patna University के छात्र हर्ष राज की हत्या में गिरफ्तार चंदन यादव से जुड़ी हुई। हत्याकांड पर सरकार को घेरने वाला महागठबंधन इस खबर से खुद घिर सकता है।

संदीप सौरव के लिए वोट मांग रहा था चंदन यादव (फोटो : RepublicanNews.in)

AISA से जुड़ा है चंदन यादव, संदीप सौरव के लिए मांग रहा था वोट

पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज में पढ़ने वाले वैशाली निवासी हर्ष राज हत्याकांड में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पटना जिले के बिहटा का रहने वाला चंदन यादव है। गिरफ्तारी के बाद चंदन यादव को लेकर जो खुलासे हुए हैं वे चौंकाने वाले हैं। इन खुलासों के बाद हत्याकांड पर सरकार को घेरने वाला महागठबंधन खुद कटघरे में है। क्योंकि हर्ष राज की हत्या में गिरफ्तार चंदन यादव महागठबंधन के उम्मीदवार के लिए वोट मांगता नजर आ रहा है। चंदन के सोशल मीडिया अकाउंट से यह पता चला है कि वह छात्र संगठन आइसा (AISA) से जुड़ा है। हाल ही में वह नालंदा से वाम दल के उम्मीदवार पालीगंज विधायक संदीप सौरव के लिए वोट मांगने भी गया था।

चंदन यादव महागठबंधन के उम्मीदवार के लिए वोट मांगता नजर आ रहा है

हर्ष की हत्या के बाद बवाल, गिरफ्त में चंदन

पटना के सुलतानगंज थाना इलाके में स्थित पटना विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज में सोमवार को बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या कर दी गई थी। लॉ कॉलेज कैंपस में ही हमलावरों ने लाठी-डंडे और ईंट से कूच कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। इस हत्याकांड पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। छात्रों ने पटना की सड़कों पर खूब हंगामा किया। लिहाजा पुलिस भी एक्शन में आ गई। पटना के सिटी एसपी ईस्ट भारत सोनी ने बताया कि एसआईटी की टीम ने इस मामले में चंदन यादव को गिरफ्तार किया है। हत्या के पीछे की वजह वर्चस्व की लड़ाई बताई गई है। पुलिस के अनुसार अक्टूबर में पटना के मिलर स्कूल में आयोजित डांडिया नाइट कार्यक्रम के दौरान जैक्सन और पटेल हॉस्टल के छात्रों के बीच लड़ाई हुई थी। इसी लड़ाई के कारण हर्ष को मौत के घाट उतारा गया है। अब चंदन यादव की गिरफ्तारी के साथ ही महागठबंधन भी घिर गया है।

महागठबंधन की रैली में भी था एक्टिव, AISA का है उपाध्यक्ष

चंदन यादव पटना विश्वविद्यालय में पत्रकारिता का छात्र है। वह तृतीय वर्ष का छात्र होने के साथ ही छात्र संगठन AISA का पटना विश्वविद्यालय का उपाध्यक्ष भी है। वह दो वर्षों में जैक्सन हॉस्टल में रह रहा है। चंदन यादव के फेसबुक प्रोफाइल से यह पता चला है कि वह महागठबंधन उम्मीदवार के लिए लोकसभा चुनाव में जगह-जगह घूम कर वोट मांग रहा था। फेसबुक पर 6 मार्च के एक पोस्ट से पता चला है कि वह नालंदा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार पालीगंज विधायक संदीप सौरभ के पक्ष में वोट मांग रहा था। वहीं 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन द्वारा आयोजित जन विश्वास महारैली के दौरान भी चंदन यादव एक्टिव था। इससे जुड़ा वीडियो भी उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर मौजूद है।

जन विश्वास महारैली के दौरान भी चंदन यादव एक्टिव था

बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान का विरोध, किसी तरह निकले विधायक

मंगलवार को जब पटना विश्वविद्यालय के छात्र पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे, तभी वहां बेगूसराय के बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान भी पहुंचे थे। सूर्यकांत पासवान गाड़ी से उतरे भी थे। लेकिन भीड़ में मौजूद छात्रों ने विधायक का पुरजोर विरोध शुरू कर दिया। उग्र छात्रों के विरोध को देखते हुए सूर्यकांत पासवान तुरंत ही वापस गाड़ी में बैठ गए। किसी तरह भीड़ से बचकर विधायक सूर्यकांत पासवान वहां से निकलने में कामयाब रहे। छात्रों का आरोप है कि आरोपी चंदन यादव को महागठबंधन के नेताओं का संरक्षण प्राप्त है।

बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान का विरोध

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on