Bihar News : बिहार में फिर आई नौकरी की बहार, BPSC ने जारी किया विज्ञापन, इस विभाग में अफसर बनने का मौका

by Republican Desk

Bihar News में बात बिहार में Job की। BPSC ने एक बार फिर एक हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है।

BPSC ने एक बार फिर एक हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी किया

बिहार में एक बार फिर से नौकरी की बहार आई है। अगर आप भी सरकारी बाबू बनना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। क्योंकि बिहार लोक सेवा आयोग ने एक हजार से अधिक पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। बीपीएससी ने कृषि विभाग में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। जल्द ही इनकी परीक्षा लेकर नियुक्ति पत्र दी जायेगी।

सबसे ज्यादा 866 प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पद

प्रखंड कृषि पदाधिकारी के 866 पद, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी भी बनने का है मौका

कृषि विभाग के 1051 अधिकारियों के पदों के लिए बीपीएससी ने विज्ञापन जारी किया है। कुल 1051 में से सबसे ज्यादा 866 प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पद हैं। इसके साथ ही, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, उप परियोजना निदेशक और सहायक निदेशक के 155 पद हैं। कृषि अभियंत्रण के सहायक निदेशक के 19, पौधा संरक्षण सहायक निदेशक के 11 पदों पर बहाली होनी है। इसके लिए 15 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया शुरू की जाएगी। अभ्यर्थी 28 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे।

सामान्य हिन्दी एवं सामान्य ज्ञान के साथ ही कृषि से जुड़े हुए प्रश्नपत्र होंगे

सामान्य हिन्दी, सामान्य ज्ञान व कृषि से जुड़े हुए होंगे प्रश्न

बीपीएससी के विज्ञापन के अनुसार संविदा पर काम करने वाले अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्हें एक वर्ष के काम के एवज में 5 अंक का ग्रेस अंक दिया जायेगा और अधिकतम 25 अंक ग्रेस के रूप में दिया जा सकता है। इस परीक्षा में सामान्य हिन्दी एवं सामान्य ज्ञान के साथ ही कृषि से जुड़े हुए प्रश्नपत्र होंगे। फाइनल रिजल्ट लिखित परीक्षा और सक्षात्कार में मिले अंकों की मेधा सूची के आधार पर जारी होगा।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on