BPSC Exam आज, टाइमिंग-सख्ती जान लें; इन छह अभ्यर्थियों की गलती-सजा के बारे में जान लें

by Republican Desk

Exam Date से एक दिन पहले बिहार लोक सेवा आयोग ने कुछ नई जानकारी दी है। सबसे बड़ी बात यह कि अब परीक्षा में गड़बड़ी करने पर जिंदगी एक तरह से खराब हो जाती है। सावधान!

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 30 सितंबर 2023 को एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा ले रहा है। आयोग ने परीक्षा के एक दिन पहले अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सूचना का प्रकाशन किया है। इस सूचना से पहले आयोग ने सुबह साढ़े 9 बजे परीक्षा केंद्र में प्रवेश का समय निर्धारित किया था, हालांकि अब अंतिम सूचना के तहत यह स्पष्ट किया है कि प्रवेश 11 बजे के बाद नहीं होगा। परीक्षार्थियों को सेंटर पहुंचने में देर हो सकती है, इसके मद्देनजर यह व्यवस्था दी गई है, लेकिन 11 बजे के बाद यह छूट एक मिनट के लिए भी नहीं मिलेगी। निगेटिव मार्किंग आदि समेत इस आवश्यक सूचना को यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

तीन अलग कारणों से तीन लड़कियों का कॅरियर खराब
यह डराने के लिए नहीं, सावधान करने के लिए है कि आप इन तीन लड़के और तीन लड़कियों के बारे में जान लें। बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं संयुक्त प्राथमिक प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल तीन उम्मीदवारों को आगे की परीक्षाओं के लिए पांच वर्ष तक अयोग्य मान लिया है। परीक्षा के दौरान मोबाइल रखने के कारा सविता कुमारी (रजिस्ट्रेशन नंबर- 68465191) को 12 फरवरी 2028 तक के लिए आयोग की किसी भी परीक्षा के लिए अयोग्य करार दिया गया है। मतलब, यह परीक्षा के लिए आवेदन भी नहीं कर सकती हैं। इसी तरह, परीक्षा केंद्र में तय जगह की जगह दूसरी जगह पर बैठने के कारण गीता कुमारी (रजिस्ट्रेशन नंबर- 68121484) को भी 12 फरवरी 2028 तक आयोग की किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन तक से रोक दिया गया है। इनके अलावा, 68वीं पीटी परीक्षा में परीक्षार्थी पूजा कुमारी (रजिस्ट्रेशन नंबर- 68464313) को इसी समय तक परीक्षा के लिए आवेदन से रोका गया है। पूजा कुमारी के पास चिट बरामद किया गया था।
छोटी परीक्षाओं में गलतियां कर तीन लड़कों को बड़ी सजा
शनिवार को बड़ी परीक्षा हो रही है। इससे पहले 68वीं संयुक्त परीक्षा में गलतियां करने वाली भी फंसी थी। अब उन लड़कों के बारे में जानिए, जिन्होंने छोटी परीक्षाओं में गलती कर बड़ी सजा खुद ही हासिल की है। 13 नवंबर 2022 को आयोजित सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी की लिखित वस्तुनिष्ठ परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने की अफवाह फैलाने के मूल आरोप में सुशांत सुमन (रजिस्ट्रेशन नंबर- 202201039187) को 13 नवंबर 2025 तक के लिए बीपीएससी की किसी परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित किया गया। इसी तरह, प्रधानाध्यापक की लिखित वस्तुनिष्ठ परीक्षा में अपनी जगह दूसरे लड़के को परीक्षा के लिए बैठाने का आरोप साबित होने के आधार पर रत्नेश कुमार (रजिस्ट्रेशन नंबर- 202202009677) को 31 मई 2027 तक आयोग की किसी भी परीक्षा में बैठने से प्रतिबंधित किया गया है। इसी तरह इसी परीक्षा में अपनी जगह दूसरे अभ्यर्थी को परीक्षा में सम्मिलित कराने पर सुमित कुमार (रजिस्ट्रेशन नंबर- 66465872) को 31 मई 2027 तक बीपीएससी की किसी परीक्षा में बैठने से प्रतिबंधित किया गया है।
इस खबर से 5 सीख
1. मोबाइल गलती से भी पास में न रहे।
2. अपनी सीट सुनिश्चित करने पर ही बैठें।
3. अपने पास किसी तरह का पुर्जा न रखें।
4. प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाह न उड़ाएं।
5. अपनी जगह किसी को परीक्षा में न बैठाएं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on