Bihar Police ने पहली बार दिखाया ऐसा जिगर, सिपाही की हत्या का बदला एनकाउंटर से लिया

by Republican Desk

Bihar News में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर लोकतंत्र की धरती वैशाली से। यहां एक बहादुर सिपाही की हत्या कर भाग रहे दो अपराधियों को पुलिस ने मार गिराया है।

यहां जिन अपराधियों ने सिपाही की हत्या की, कुछ किलोमीटर दूर खुद हुए पुलिस की गोली से ढेर।

बिहार पुलिस ने अजूबा कर दिया। अमूमन ऐसा होता नहीं। पुराने जमाने में भी एनकाउंटर में अपराधी को मार गिराने से पुलिस बचती थी। लेकिन, सब्र की सीमा टूटती है और जांबाज साथी की मौत होती है तो ऐसा हो सकता है- अपराधियों को पुलिस (Bihar Police) ने साफ संदेश दे दिया है। वैशाली में बैंक शाखा के पास लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे अपराधियों को रोकने के लिए कूदे सिपाही अमिताभ की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या (Bihar Police Constable Murder) कर दी थी। चार अपराधियों में से दो पुलिस के हत्थे चढ़े थे, लेकिन फिर वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर ले जाए जाने के क्रम में साथ बैठे सिपाहियों को चकमा देकर भागने की कोशिश भारी पड़ गई। सड़क से खेत में कूदे ही थे कि पुलिस ने फायर (Vaishali Police Encounter) कर दिया। गोली ऐसी लगी कि वहीं ढेर हो गए। बाद में अस्पताल लाकर मौत की पुष्टि कराई गई।

क्या हुआ, इसे शुरू से जानना है तो पढ़ें आगे
चार अपराधी सोमवार को सुबह ऊपर दिख रही तस्वीर वाली जगह के पास लूटपाट कर रहे थे। सराय थाना क्षेत्र के सराय बाजार में अपराधी सेंट्रल बैंक की शाखा से निकल रहे किसी शख्स से लूटपाट कर रहे थे। उधर से वाहन जांच करने वाली एक जिप्सी जा रही थी। जिप्सी में बैठे सिपाही अमिताभ कुमार को दूर से ही लूटपाथ दिख गई तो वह सीधे कूद पड़े। सिपाही अमिताभ ने चार अपराधियों से पंगा ले लिया। अपराधी भी दूसरे मूड में थे। उन्हें जब लगा कि वह लूटपाट नहीं कर पाएंगे तो भागने लगे। इस शोरशराबे में भीड़ जुट गई। इधर सिपाही को अपराधियों ने भागने के क्रम में गोली मार दी। बात यहीं नहीं रुकी। अपराधियों ने हिम्मत दिखाते हुए दोबारा सिपाही के पास जाकर सीने पर ही गोली मारी। इस गोली के साथ अमिताभ की जिंदगी की तार लगभग टूट गई। इधर चार में से दो अपराधी भीड़ में घिरकर पकड़े गए। पुलिस की एक टीम ने उन दोनों को सराय से पकड़ने के बाद हाजीपुर का रुख किया और दूसरी टीम अमिताभ के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में लगी।

सिपाही के पोस्टमार्टम से पहले अपराधी ढेर
सिपाही अमिताभ कुमार के परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव हासिल करते, इसके पहले उनके पास दो अपराधियों को मार गिराए जाने की खबर पहुंच गई। सराय से हाजीपुर ले जाए जाते समय अपराधियों ने पुलिस टीम को झटका देकर भागने लगे तो पुलिस का सब्र जवाब दे गया। पुलिसकर्मियों ने अपनी बंदूकों से भड़ास निकाली और अपराधियों पर निशाना बांध दिया। आसपास से गुजर रही भीड़ कुछ समझ पाती, इससे पहले अपराधी खेत में ढेर हो चुके थे। पुलिस ने बाद में इस घटनास्थल से दोनों को हाजीपुर सदर अस्पताल लाया, जहां दोनों को मृत घोषित किया गया। दोनों अपराधियों की पहचान गया निवासी सत्य प्रकाश और बिट्‌टू के रूप में हुई थी। फरार हुए दो अपराधियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

You may also like

0 comment

संतोष कुमार October 16, 2023 - 5:22 pm

सही कदम उठाया गया है इन पुलिस पदाधिकारी को सम्मानित किया जाना चाहिए।

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on