Bihar Cabinet Expansion : नीतीश कुमार सरकार के नए मंत्रियों से छिना यह मौका, शपथ ग्रहण से पहले बैठेगी कैबिनेट

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

Bihar Cabinet Expansion में जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है, वह चकाचक होकर राजभवन जाने की तैयारी में हैं, लेकिन उनसे चुनाव पूर्व होने वाली अहम कैबिनेट बैठक में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा।

Bihar Cabinet Nitish Kumar oath Bihar News
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत नई सरकार के नौ मंत्रियों ने 28 जनवरी को ली थी शपथ।

Election 2024 की अधिसूचना से पहले नीतीश कैबिनेट अभी करेगी अहम बैठक

बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार कुछ ही देर में लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना जारी किए जाने से एक दिन पहले मंत्रिमंडल की अहम बैठक कर रही है। चुनाव के पहले यह बैठक बेहद अहम है, लेकिन आज की तारीख में ही मंत्री बनने वालों को यह मौका नहीं मिलेगा। कैबिनेट की बैठक में 28 जनवरी को शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ बाकी छह मंत्री रहेंगे।

15 मार्च को मंत्रीपद की शपथ ग्रहण करने वाले मंगल पांडेय, जनक चमार समेत भाजपा के कद्दावर चेहरों के साथ जदयू कोटे के डॉ. अशोक चौधरी जैसे नए मंत्री भी लोकसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले हो रही इस अहम बैठक में शामिल नहीं होंगे। इन मंत्रियों को अब लोकसभा चुनाव के बाद ही किसी निर्णायक कैबिनेट बैठक में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस खास मौके से महरूम होने वालों में कई पहली बार मंत्री बन रहे हैं।

नए कैबिनेट में ये हो सकते हैं मंत्री, मांझी भी अड़े

एनडीए की कैबिनेट विस्तार में कई पुराने और नए चेहरे को जगह मिलने की चर्चा है। कई चौकाने वाले चेहरे भी मंत्रीमंडल में शामिल किए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक अशोक चौधरी, शीला मंडल, लेसी सिंह, जमा खान, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, सुनील कुमार, जयंत राज, रेणु देवी, मंगल पांडे, नीतीश मिश्रा, नीरज बबलू, नितीन नवीन, दिलीप जायसवाल, संतोष सिंह, जनक राम, केदार प्रसाद गुप्ता, हरी सहनी, कृष्णनंदन पासवान और सुरेन्द्र मेहता को मंत्री पद मिल सकता है। सूत्रों ने दावा किया है कि जीतन राम मांझी भी एक मंत्री पद पर अड़े हुए हैं।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on