Bihar Board : बिहार बोर्ड का मैट्रिक रिजल्ट कल इस समय देख सकेंगे, सिमुलतला आवासीय विद्यालय से भी टॉपर

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

Bihar Board : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 के टॉपरों का वेरीफिकेशन पूरा कर लिया है। बोर्ड अध्यक्ष ने पहले ही 31 मार्च को रिजल्ट देने की घोषणा कर रखी है।

Bihar Board Chairman Anand Kishore
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर परीक्षा का रिजल्ट देते समय मैट्रिक रिजल्ट की तारीख बता दी थी।

Bihar Board 10th Result 2024 l टॉपर्स चुन लिए गए हैं

गुरुवार 28 मार्च को कई जगह यह जानकारी वायरल हो गई कि बिहार बोर्ड का मैट्रिक रिजल्ट (10th result) आ गया है। मतलब, जारी हो गया है। इतना ही नहीं, टॉपर तक बताए जाने लगे। लेकिन, सच यह है बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (bihar board.org.in) ने रिजल्ट अभी जारी नहीं किया है। तब, लोग सवाल करेंगे कि मैट्रिक का रिजल्ट कब निकल रहा है? जवाब फिलहाल यही है कि बिहार बोर्ड (Result Bihar Board) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इंटर परीक्षा का परिणाम जारी करते समय 31 मार्च को मैट्रिक परिणाम (मैट्रिक रिजल्ट) जारी करने की बात कही थी। रविवार को डेढ़ बजे परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड की टॉपर्स सूची में इस बार सिमुलतला के भी छात्र

रिपब्लिकन न्यूज़ ने इंटर परीक्षा के पहले बताया था कि टॉपर्स का वेरीफिकेशन किया गया है, अब मैट्रिक के बारे में भी जान लें कि टॉपर्स फाइनल हो चुके हैं। दो दिन जांच हुई और 27 मार्च को प्रक्रिया पूरी कर 28-29 को इनकी सूची पर मुहर भी लगा दी गई। इस सूची में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के भी परीक्षार्थी हैं। मतलब, इंटर टॉपर्स की सूची से गायब रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट सिमुलतला आवासीय विद्यालय के मैट्रिक परीक्षार्थियों को टॉपर्स सूची में जगह मिली है। इसलिए, अब सिर्फ बिहार बोर्ड की ओर से समय दिए जाने के बाद परीक्षार्थियों को दोपहर डेढ़ बजे तक का ही इंतजार करना है।

टॉपर्स चुनने के लिए कैसे प्रश्न पूछे जाते हैं

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on