Bihar News : केके पाठक के विभाग में फिर बड़ा आदेश; जिला शिक्षा पदाधिकारी निलंबित, आरोपों की सूची दी

रिपब्लिकन न्यूज़, मधुबनी

by Republican Desk

Bihar News : बिहार का शिक्षा विभाग अपर मुख्य सचिव केके पाठक के रहते शिक्षा से ज्यादा आदेशों के लिए सुर्खियों में रहता है।

KK Pathak_Madhubani DEO suspended
बिहार के शिक्षा विभाग की ओर से मधुबनी जिला शिक्षा पदाधिकारी के बारे में देखिए, क्या लिखा गया।

DEO Suspended : मधुबनी के जिला शिक्षा पदाधिकारी पर गाज

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS officer) के अधिकारी केके पाठक (KK Pathak) सुबह किसी और बात के लिए चर्चा में रहते हैं और शाम में किसी दूसरे कारण से। पिछले कई दिनों से पटना में मुख्यमंत्री आवास तक उनके कारण प्रदर्शन का दौर चल रहा है। हालत यह हो गई कि गुरुवार को दोपहर बाद राज्य के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को इंटर के छात्र-छात्राओं ने घेर लिया। उनसे केके पाठक का आदेश वापस कराने के लिए आश्वासन ले लिया। अब शाम होते ही पाठक के शिक्षा विभाग की ओर से जारी एक आदेश की सूचना से महकमे में हड़कंप है। आदेश के तहत मधुबनी के जिला शिक्षा पदाधिकारी निलंबित कर दिए गए हैं।

एक अधिकारी पर इतने आरोप? इसलिए सस्पेंड हुए डीईओ

शिक्षा विभाग ने मधुबनी के जिला शिक्षा पदाधिकारी को यूं ही नहीं सस्पेंड किया है। डीईओ पर कई संगीन आरोप हैं। विभाग ने कई संगीन मामलों में आरोपों की प्रमाणिकता आधार पर उन्हें निलंबित किया है। निलंबन आदेश में बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के पीत पत्र, मधुबनी जिला के कार्यों की समीक्षा के बाद कई मद में खर्च किए राशि को संतोषजनक नहीं पाए जाने, पीपीटी प्रस्तुतिकरण में अनुपस्थित रहने, कार्य में लापरवाही, उदासीनता, उच्च अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने समेत अन्य आरोपों के आधार पर मधुबनी डीईओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।



क्या है आदेश, यहां पढ़ें

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on