Bihar News : पत्रकार-रक्तवीर जैनेन्द्र ज्योति की याद में फिर रक्तदान, CM Nitish Kumar ने सराहा

by Republican Desk

Bihar News में अभी बात श्री चित्रगुप्त पूजा के शुभ अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर की। पत्रकार एवं रक्तवीर जैनेन्द्र ज्योति की याद में श्री चित्रगुप्त पूजा के शुभ अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई गणमान्य पहुंचे।

गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भगवान चित्रगुप्त की अर्चना की।

महज 29 वर्ष की उम्र में 49 बार रक्तदान करने वाले पत्रकार एवं रक्तवीर जैनेन्द्र ज्योति की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। श्री चित्रगुप्त पूजा के मौके पर आयोजित इस रक्तदान शिविर के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी समेत कई दिग्गज पहुंचे। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार श्री चित्रगुप्त पूजा में शामिल हुए और रक्तदान शिविर के आयोजन की सराहना की। पटना के गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी में श्री चित्रगुप्त पूजा के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। 22 सितंबर को स्व. जैनेंद्र ज्योति की पुण्यतिथि पर अतिथि के रूप में शामिल गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी प्रबंधन न्यास समिति के अध्यक्ष और पूर्व विधान पार्षद ने श्री चित्रगुप्त पूजा के मौके पर रक्तदान शिविर के आयोजन की घोषणा की थी।

रक्तदान करते लोग।

पत्रकार एवं रक्तवीर जैनेन्द्र ज्योति को किया याद
गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी प्रबंधन न्यास समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद डॉ रणवीर नंदन द्वारा श्री चित्रगुप्त पूजा और और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मूल रूप से बेगूसराय जिले के बखरी अनुमंडल निवासी एवं दिल्ली में पत्रकारिता के दौरान अमिट छाप छोड़ने वाले जैनेन्द्र ज्योति की याद में आयोजित रक्तदान शिविर में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि पत्रकार जैनेन्द्र ज्योति महज 29 वर्ष की आयु में 49 बार रक्तदान कर युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गए। वर्ष 2020 में कोरोना काल के दौरान जैनेन्द्र ज्योति के असमय निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई। उनकी याद में गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी प्रबंधन न्यास समिति ने श्री चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर रक्तदान शिविर के आयोजन का निर्णय लिया था। मां ब्लड सेंटर की पूरी टीम इस आयोजन के लिए सुबह से शाम चार बजे तक मुस्तैदी से लगी रही।

कोरोना काल के दौरान भी रक्तदान के लिए आए थे जैनेंद्र ज्योति (फाइल फोटो।)

सीएम नीतीश व सम्राट चौधरी पहुंचे, आयोजन को सराहा
श्री चित्रगुप्त पूजा एवं रक्तदान शिविर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व सांसद आर के सिन्हा, पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा समेत कई गणमान्य लोग पहुंचे। सीएम नीतीश ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि समाज को ऐसे आयोजन में अवश्य शामिल होना चाहिए। वहीं भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी, सांसद रविशंकर प्रसाद एवं पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने भी आयोजन की सफलता के लिए पूर्व विधान पार्षद डॉ रणवीर नंदन की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on